बठिडा: एम्स बठिडा की ओर से कोरोना वायरस के बढ़ते
मामलों के चलते सिर्फ गंभीर और जरूरत वाले मरीजों के लिए ही ओपीडी जारी रखने का
फैसला किया गया है। वहीं मरीजों की सुविधा के लिए टेलीमेडिसिन सेवाओं को शुरू कर
दिया गया है। इसके तहत सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक किसी भी काम वाले दिन फोन पर इस
सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। इसके अलावा अलग-अलग विभाग की मेल आइडी भी जारी की
गई है ताकि मरीज अपनी समस्याएं भेज सकें।
सेवा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी
एम्स के एडिशनल मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. सतीश गुप्ता ने
बताया कि एम्स के नंबर 0164-2867250, 7251, 7253 व 7254 पर काल कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें एक समय
का स्लाट दिया जाएगा। उस समय पर वे टेलीमेडिसन सेवा का लाभ ले सकते हैं। इस दौरान
मरीज डाक्टर के साथ बातचीत करेंगे। काल करने से पहले मरीज, देखभाल करने
वाले या रिश्तेदार यह सुनिश्चित करेंगे कि वह अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से काल कर
रहे हैं। ई-मेल के जरिए भी ले सकते हैं परामर्शडा. गुप्ता ने बताया कि जिन मरीजों
ने पहले एम्स बठिडा की ओपीडी में इलाज करवाया है, वे ई-मेल से भी सलाह हासिल कर सकते हैं। मरीज अपने ओपीडी
कार्ड की फोटो, अपनी पुरानी व मौजूदा बीमारी और जो दवाइयां वह ले रहा है, उन सभी का
विवरण समेत डाक्टर का नाम, जिससे उसका इलाज चल रहा है और बीमारी से संबंधित जानकारी
को ई-मेल पर भेजें ताकि ताकि जल्द से जल्द मरीज का इलाज हो सके।
इस समय चल रही हैं यह ओपीडी
एम्स में इस समय आर्थोपेडिक, जनरल सर्जरी, सर्जिकल
आन्कोलाजी,
यूरोलाजिस्ट
पीडियाट्रिक,
सर्जरी
कंसल्टेंसी,
जनरल मेडिसिन, ईएनटी, आप्थल्मोलाजी, साइकियाट्री, डर्मेटोलाजी, आब्स्टेट्रिक्स
एंड गायनोकोलाजी, डेंटल, एक्स-रे, बेसिक बायोकेमिस्ट्री और बेसिक हेमोलोजी टेस्ट सेवाएं चल रही है।
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